क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने 1104 नशीले कैप्सूल सहित आरोपी को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी दीपक कुमार व उनकी टीम ने नशा तस्करी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करके नशा तस्करी करने वाले बाबा मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अनिल कुमार है जो स्प्रिंगफील्ड कॉलोनी सेक्टर 31 का रहने वाला है और राजीव नगर स्थित बाबा मेडिकल स्टोर का प्रोपराइटर है। 9 अगस्त को पुलिस ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी को अवैध नशा तस्करी करते हुए राजीव नगर मेट्रो कट के पास से काबू कर लिया।

मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट विकास कुमार को बुलाकर तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से नशे के PYEEVON SPAS PLUS और SPESMO PROXYVON PLUS के 1104 कैप्सूल बरामद किए गए। ये कैप्सूल नशा करने के प्रयोग में आते है । आरोपी के खिलाफ थाना सेक्टर 31 मे एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले में जांच शुरू की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी दिल्ली से नशीली दवाइयां लेकर बाबा मेडिकल स्टोर लाकर बेचता था।

पुलिस द्वारा आरोपी को अदालत में पेश करके 1 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया और पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पूर्वी दिल्ली के एक व्यक्ति से नशीली दवाइयां खरीदा था और इसे लाकर महंगे दामों में ब्लैक में बेचता था। पुलिस द्वारा आरोपी के साथी की तलाश की जा रही है जिसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

मामले में आगे कार्रवाई करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर पूजा चौधरी राजीव नगर स्थित बाबा मेडिकल स्टोर पहुंची जहां पर उन्हें मेडिकल स्टोर का मालिक नहीं मिला और इसके पश्चात कानून के तहत कार्रवाई करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा मेडिकल को सील कर दिया गया है और कानून के तहत आगे की कार्रवाई अमल में लाई गई है वहीं पुलिस रिमांड पूरा होने के पश्चात आरोपी अनिल को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया।

Related posts

Leave a Comment